17 Elon Musk Quotes In Hindi | एलोन मस्क कोट्स हिंदी में

TOP 17 Elon Musk Quotes आपकी सफलता और खुशी को प्रेरित करेंगी

Elon Musk एक ऐसा नाम जो आज के युवाओं के रोल मॉडल बनते जा रहे हैं, कोई भी इंसान बिना परिश्रम के महान नहीं बन सकता इसकी सबसे बड़े  उदाहरण है एलान मास्क जो इस सदी के सबसे क्रांतिकारी आदमी है। इन्होंने 12 वर्ष की उम्र में ही कोडिंग सीकर सीख कर ब्लास्टर नामक एक गेम बना दिया था और उसे $500 में बेच दिया था, इनका मानना है कि किसी चीज को ना करने की कोई वजह ही नहीं है अपने कर्मचारियों से कहते हैं "यह मत कहो कि नहीं होगा सोचो कैसे होगा", इन्हीं सब सकारात्मक ऊर्जा के कारण आज इन्होने PayPalSpacexTesla नामक बड़ी-बड़ी कंपनियां खड़ा की है Elon Musk दुनिया के 21 में सबसे शक्तिशाली आदमी है। 

दोस्तों इस आर्टिकल में हम शेयर करने वाले हैं एलोन मस्क  के 17 बेहतरीन कोट्स जो आपके लक्ष्य और आपकी सफलता को प्रेरित करती हैं, Elon Musk Quotes In Hindi को पढ़ने में आसानी हो इसलिए सभी कोट्स  को बॉक्स में रखा गया है और उसके साथ इमेज भी दिया गया है :-

Elon Musk Quotes In Hindi


Elon Musk Quotes In Hindi


कोई ऐसा काम जो आपके लिए Impotent है तो आपको उस कार्य को करना ही चाहियें, भले ही हालत आपके पक्ष (support) में हो या न हों।  
एलन मस्क 


बहुत ज्यादा वक्त तक नाराज़ रहने के लिए ये ज़िन्दगी बहुत छोटी है।
 एलन मस्क


 मैं समय की कीमत समझता हूँ , और यकीन मानिये मैंने इस विषय पर कोई पुष्तक नहीं पढ़ी। Elon Musk


Elon Musk Quotes in hindi


मैं किसी के व्यक्तित्व की बजाए उसकी प्रतिभा को ज्यादा महत्त्व देता हूँ।
Elon Musk


मुझे लगता है कि लगातार फ़ीडबैक लेते रहना चाहिए, इससे होता ये है कि आपको पता रहता है कि आप कितना अच्छा कर रहे हैं, और आप कितना अच्छा कर सकते हैं। 
 एलन मस्क


आपको कुछ कर गुजरना है तो आपको बहुत मोटीवेट होना होगा वरना आप हमेशा खुद को दुखी ही करते रहोगे.
 एलन मस्क 


धैर्य (Patience) रखना काफी कठिन है लेकिन ये में सीख रहा हूँ, क्योंकि धैर्य रखना एक नैतिक गुण है।


धैर्य (Patience) रखना काफी कठिन है लेकिन ये में सीख रहा हूँ, क्योंकि धैर्य रखना एक नैतिक गुण है।
 एलन मस्क


मैं ये नहीं कहूंगा कि मैं डरता नहीं, या मुझे डर नहीं लगता। दरअसल, मैं चाहता हूं कि मुझे कम डर लगे, क्यूंकि डर के कारण मन भटकता है और यह मेरे नर्वस सिस्टम को हिलाकर रख देता है
 एलन मस्क 


वास्तव में, केवल एक चीज जिसका कोई अर्थ है वो है बड़े सामूहिक ज्ञान के लिए प्रयास करना.
 एलन मस्क 


Elon Musk Quotes


मुझे ऐसा लगता है की साधारण लोगो के लिए किसी असाधारण चीज को चुनना संभव है। 
 एलन मस्क 


मुझे लगता है कि दुनिया की सबसे अच्छी सलाह यही है, लगातार सोचो और इस बात पर ध्यान दो कि तुम कैसे और बेहतर कर सकते हो, खुद से सवाल करो
 एलन मस्क


जब लोग अपने लक्ष्यों के बारे में जानते हैं तब वे और बेहतर कार्य करते हैं। यह काफी जरूरी है कि लोग सुबह सुबह काम पर आएं और काम को आनंद लेकर करें
 Elon Musk


एक बच्चे के रूप में मैं बस सवाल पूछता…
Elon Musk


एलन मस्क के महान विचार 



एलन मस्क के महान विचार


अगर आप कोई कम्पनी बना रहे हो तो यह एक केक बनाने की तरह ही है. आपको इसमें सारी सामग्री सही मात्रा में डालनी  पड़ेंगी। 
 एलन मस्क 


मेरी सभी कंपनियों के लिए मेरा मोटिवेशन ऐसी किसी चीज में शामिल होने का रहा है जो दुनिया पर सार्थक असर डाले। 
Elon Musk


अगर आप कोई बहुत अच्छी चीज़ बनाना चाहते हैं, तो इसके लिए आपको बहुत कठोर (Hard) होना होगा, उस चीज़ में वो हर चीज़ खोजिये जो गलत है और उसे सही कीजिये, उसके Negative Feedback लीजिये खासकर अपने दोस्तों से। 
 एलन मस्क 


मानव जाति का भविष्य दो टुकड़ों में बंटने जा रहा है, या तो हम दूसरे ग्रहों पर भी जा पाएंगे या फिर हम केवल एक ग्रह के होकर रह जाएंगे, और अंत में विलुप्त हो जाएंगे।
 एलन मस्क 


अगर आपको Elon Musk Quotes In Hindi पसंद आया हो तो आप अपने दोस्तों रिश्तेदारों चाहने वालों को शेयर भी कर सकते हैं और कमेंट करके हमें बता सकते हैं कि आपको यह कोट्स कैसा लगा।  
Akhil Kumar

मेरा नाम है अखिल कुमार मै इस वेबसाइट का संस्थापक हूँ। मुझे कोट्स पढ़ना और लिखना बहुत अच्छा लगता है। मैंने इस वेबसाइट की शुरुआत अच्छे-अच्छे कोट्स शेयर करने के लिए की है। जिससे यूजर को अच्छा कोट्स पढ़ने को मिल सके। www.motivationalquotesguru.com पर सप्ताह में 2 आर्टिकल पब्लिश की जाती है, और हमेशा कोट्स को अपडेट भी किया जाता है।

Post a Comment

Previous Post Next Post